Welcome to egujaratitimes.com!

WhatsApp में आ रहा है QR Code स्कैनर का फीचर


14:47 02/07/2019
WhatsApp QR Code स्कैनर का एक नया फीचर आने वाला है. ये अभी मिस्ट्री है कि इसका यूज क्या होगा. लेकिन इसे लेकर दो संभावनाए हैं. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp कुछ समय से QR कोड स्कैनर पर काम कर रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक QR Code शॉर्टकट को WhatsApp Android के बीटा वर्जन 2.19.189 में दिया गया है. हालांकि ये अभी टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है.

WhatsApp में QR कोड स्कैनर का क्या काम होगा ये सभी के मन में है. कंपनी की तरफ से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है. फिलहाल WhatsApp में QR कोड का इस्तेमाल WhatsApp मोबाइल से WhatsApp Web यूज करने के लिए किया जाता है. ये फीचर iOS के लिए नहीं, बल्कि एंड्रॉयड के लिए देखा गया है. QR कोड बटन का यूज किसी यूजर को अपने WhatsApp कॉन्टैक्ट्स में सेव करने के लिए भी किया जा सकता है. इस तरह के QR Code लिंक्ड इन और इंस्टाग्राम में पहले से हैं जिसके तहत इसे स्कैन करके कॉन्टैक्ट लिस्ट में यूजर्स को ऐड किया जाता है.

भारत में WhatsApp अपनी पेमेंट सर्विस पर भी काम कर रहा है. इसकी टेस्टिंग की जा रही है, लेकिन अभी तक WhatsApp को भारत में WhatsApp Pay के कमर्शियल लॉन्च की इजाजत नहीं मिली है. हाल ही में रिपोर्ट आई थी कि WhatsApp को WhatsApp Pay टेस्टिंग की इजाजत मिली है, लेकिन इसका दायरा होगा. मुमकिन है कंपनी पेमेंट सर्विस को लेकर QR कोड स्कैनर पर काम कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp Payment के लिए कंपनी ने भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर लिया है और कंपनी ऑडिट प्रॉसेस में है. ऑडिटर्स अपनी रिपोर्ट RBI को सौंपेंगे और फिर WhatsApp को भारत में पेमेंट सर्विस के लिए इजाजत मिल सकती है.

=====
Click for more news:
Page-1, Page-2, Page-3, Page-4, Page-5,
Page-6, Page-7, Page-8, Page-9, Page-10,

 

A

A

F

L

L

Contact us on