Welcome to egujaratitimes.com!

મુંબઇ અને અમદાવાદ વચ્ચે ખાનગી ટ્રેન
मुंबई और अहमदाबाद के बीच प्राइवेट ट्रेन
Private train between Mumbai and Ahmedabad


13:45 13/12/2019
भारतीय रेलवे तेजी से निजीकरण की तरफ बढ़ रहा है। केंद्रीय रेल मंत्री ने 150 ऐसे नए रूट की योजना तैयार करने को कहा है, इन रूट्स पर प्राइवेट कंपनियां ट्रेन ऑपरेट करेंगी।

सूत्रों से जानकारी मिली है कि (IRCTC) की ओर से चलाई जाने वाली दूसरी प्राइवेट ट्रेन (Second Private Train) मुंबई-अहमदाबाद (Ahmedabad-Mumbai Route) के बीच चलाई जाएगी. ये ट्रेन 17 जनवरी से चल सकती है.

मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलने वाली यह ट्रेन सिर्फ दो स्टेशनों- वडोदरा और सूरत पर रुकेगी. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन सुबह 6.10 बजे छूटेगी और दोपहर 1.10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी.

वापसी में ट्रेन दोपहर 3.40 बजे मुंबई सेंट्रल से चलकर अहमदाबाद स्टेशन पर रात 9.55 बजे पहुंचेगी. रास्ते में यह केवल सूरत और वडोदरा में रुकेगी. यात्रियों के लिए इस ट्रेन में वाई-फाई, सीसीटीवी कैमरा, कॉफी मशीन, एलसीडी स्क्रीन जैसी सुविधाएं मौजूद होंगी.

आप 60 दिन पहले टिकट बुक करा सकते हैं. 05 साल से कम उम्र के बच्चों का कराया नहीं लगेगा. उनकी बुकिंग उनके माता-पिता या गार्जियन के साथ ही होगी. 05 साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों का पूरा कराया देय होगा और उन्हें सीट उपलब्ध होगी.

ये ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलेगी. इसके साथ ही पहले की तरह ही इस तेजस एक्सप्रेस के लिए भी डायनामिक प्राइसिंग सिस्टम लागू होगा. साथ ही ट्रेन लेट होने पर यात्रियों को मुआवज़ा मिलेगा.

प्राइवेट ऑपरेटर इनका किराया और इन पर मिलने वाला खाना तय करेंगे। पैसेंजर का लगेज घर से लाने की सुविधा भी दी जाएगी। इन ट्रेन्स को इनके रूट्स पर प्राथमिकता दी जाएगी, ताकि वे स्टेशनों पर तय समय से ज्यादा देरी से न पहुंचें।  

=====
Click for more news:
Page-1, Page-2, Page-3, Page-4, Page-5,
Page-6, Page-7, Page-8, Page-9, Page-10,

 

A

A

F

L

L

Contact us on