Welcome to egujaratitimes.com!

1 जुलाई से.....हवाई सफर महंगा

हवाई सफर करना महंगा होने वाला है। केंद्र सरकार ने एविएशन सिक्यॉरिटी फी (ASF) वसूलने की मंजूरी दे दी है। अब हवाई यात्रियों को पैसेंजर सर्विस फी (PSF) की जगह ASF का भुगतान करना होगा। मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन के मुताबिक, एविएशन सिक्यॉरिटी फी (ASF) 1 जुलाई, 2019 से लागू होगी। घरेलू यात्रियों से एएसएफ की बात करें तो प्रति यात्री 150 रुपए वसूले जाएंगे। वहीं अंतरराष्ट्रीय यात्रियों से प्रति यात्री 4.85 अमेरिकी डॉलर (करीब 336 रुपए) एएसएफ के तौर पर वसूले जाएंगे।
---
1 जुलाई से.....बैंक नहीं ले सकेंगे ये चार्ज

भारतीय रिजर्व बैंक ने आरटीजीएस (RTGS) और एनईएफटी (NEFT) चार्ज खत्म कर दिए हैं। RBI ने पैसा ट्रांसफर करने का शुल्क 1 जुलाई से समाप्त करने की घोषणा की है। केंद्रीय बैंक ने बैंकों से कहा है कि वह लाभ उसी दिन से अपने ग्राहकों को दें।
---
1 जुलाई से.....महंगा हो सकता है रसोई गैस

महंगा हो सकता है रसोई गैस सिलेंडर- हर महीने की तरह 1 जुलाई से रसोई गैस सिलेंडर की नई कीमतें जारी होंंगी. इससे पहले 1 जून को रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी.
---
1 जुलाई से.....बेसिक सेविंग अकाउंट के मामले में.....

रिजर्व बैंक (RBI) ने बेसिक सेविंग अकाउंट के मामले में नियमों को आसान कर दिया है. ऐसे खाताधारकों को चेक बुक और अन्य सुविधाएं उपलब्ध करायी जा सकेंगी. हालांकि, बैंक इन सुविधाओं के लिये खाताधारकों को कोई न्यूनतम राशि रखने के लिये नहीं कह सकते. ये नए नियम 1 जुलाई से लागू होंगे.
---
1 जुलाई से.....ब्‍याज पर चलेगी कैंची

अगर आप पब्लिक प्रोविडेंट फंड (PPF), सुकन्या योजना या फिर नेशनल सेविंग स्‍कीम (NSC) के तहत निवेश करते हैं तो आपको जुलाई से बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल, मोदी सरकार स्मॉल सेविंग्स स्कीम पर ब्‍याज दर में कटौती करने की तैयारी में है. सरकार जल्‍द ही इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी कर सकती है.
---
1 जुलाई से.....बदल जाएगा SBI का नियम

1 जुलाई से बदल जाएगा SBI का नियम, 42 करोड़ ग्राहकों पर पड़ेगा असर- एसबीआई की ओर से कहा गया है कि 1 जुलाई से रेपो रेट से जुड़े होम लोन ऑफर किए जाएंगे. इसका मतलब यह हुआ कि अगले महीने से एसबीआई की होम लोन की ब्याज दर पूरी तरह रेपो रेट पर आधारित हो जाएगी. अगर इसे आसान भाषा में समझें तो रिजर्व बैंक जब-जब रेपो रेट में बदलाव करेगा उसी आधार पर एसबीआई की होम लोन की ब्‍याज दर भी तय होगी.

=====
Click for more news:
Page-1, Page-2, Page-3, Page-4, Page-5,
Page-6, Page-7, Page-8, Page-9, Page-10,

 

A

A

F

L

L

Contact us on